Search
Close this search box.

Follow Us

शिवरात्रि पर हर हर महादेव के गूंज से गूंजा शिवालय

🖕 पथरा के गरीब दास अखाड़ा स्थित महादेव मंदिर का नजारा
🖕 पथरा के गरीब दास अखाड़ा स्थित महादेव मंदिर का नजारा

शिवालयों में भक्तों की उमड़ी भीड़

हजारों की संख्या में भक्तों ने किया जलाभिषेक

महा शिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को सुपौल जिले के विभिन्न शिवालयों में माहौल पूरी तरह से भक्तिमय रहा। हर तरफ हर हर महादेव के गूंज से माहौल पूरी तरह गुंजायमान रहा। जिले के प्रमुख स्थल तिल्हेश्वर, धरहरा महादेव मंदिर,सुपौल स्टेशन चौक नर्मदेश्वर मंदिर समेत अन्य मंदिरों में भक्तों के जल चढ़ाने का सिलसिला जारी रहा। जिला मुख्यालय से छह किलोमीटर दूरी पर स्थित पथरा दक्षिण के गरीब दास अखरहा स्थित महादेव मंदिर में भी भक्तो द्वारा भोले बाबा की पूजा अर्चना की गई। शिवरात्रि की पूर्व संध्या पर भव्य कलश यात्रा भी निकाली गई। जिसमें 501 महिला एवं कुंवारी कन्याओं ने भाग लिया। कलश यात्रा यज्ञ स्थल से निकल कर करिहो पंचायत पहुंची, जहां पोखर पर कलश में जल भरकर पुनः अन्य गांवों का भ्रमण करते हुए मंदिर परिसर पहुंची।

🖕तिल्हेश्वर स्थित महादेव मंदिर
🖕तिल्हेश्वर स्थित महादेव मंदिर

 

शिवलिला और भंडारा का भी है आयोजन

🖕 सुपौल स्टेशन चौक स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर का नजारा

शिवरात्रि के मौके पर आयोजन समिति द्वारा विभिन्न तरह के भक्तिमय कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। जिसमें श्रद्धालुओं के लिए शिवलीला की प्रस्तुति स्थानीय कलाकारों द्वारा किया जाएगा।साथ ही शिव कीर्तन का कार्यक्रम भी लगातार 24 घंटे होगा। कार्यक्रम समापन उपरांत भव्य भंडारे का आयोजन भी किया गया है।

🖕 पथरा के गरीब दास अखाड़ा स्थित महादेव मंदिर का नजारा
🖕 पथरा के गरीब दास अखाड़ा स्थित महादेव मंदिर का नजारा

कार्यक्रम में इनकी रही सराहनीय भूमिका

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंदिर निर्माण कर्ता गरीब दास, बलदेव मंडल, मिथिलेश प्रसाद, शिवनारायण मंडल, रामलखन शर्मा, दानी मंडल, दाहू मंडल, राजेश, प्रवेश समेत अन्य कार्यकर्ताओं का सराहनीय योगदान रहा।

तिलेश्वर मंदिर का नजारा

 

Jameeni Hakikat
Author: Jameeni Hakikat

Leave a Comment

Read More

पिछले 24 घंटे में राज्य के 09 जिलों में वज्रपात से 10 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की,मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

पिछले 24 घंटे में राज्य के 06 जिलों में वज्रपात से 09 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की,मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश