Search
Close this search box.

Follow Us

नीतीश कुमार ने लौटाया बिहार का पुराना गौरव – उमेश कुशवाहा

नीतीश कुमार ने लौटाया बिहार का पुराना गौरव – उमेश कुशवाहा
नीतीश कुमार ने लौटाया बिहार का पुराना गौरव – उमेश कुशवाहा

नीतीश कुमार ने लौटाया बिहार का पुराना गौरव – उमेश कुशवाहा
नीतीश कुमार करते हैं व्यावसायिक वर्ग की पूरी चिंता – विजय चौधरी
बिहार के प्रति इन्वेस्टर्स का विश्वास मजबूत हुआ है – संजय झा
अब बिहार के व्यवसायी उन्मुक्त होकर करते हैं काम – अशोक चौधरी
बिहार और देश की जरूरत हैं नीतीश कुमार – ललन सर्राफ

जदयू मुख्यालय में वैश्य समाज के 600 से अधिक लोगों ने ली पार्टी की सदस्यता

जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ द्वारा बिहार प्रदेश जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में आज सदस्यता-ग्रहण सह मिलन समारोह का भव्य आयोजन किया गया जिसमें वैश्य समाज के 600 से अधिक लोगों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की। जदयू के विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष एवं प्रकोष्ठ के संयोजक श्री ललन सर्राफ की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा, बिहार सरकार के वित्त मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री श्री संजय कुमार झा, समाज कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी, विधानपार्षद सह मुख्य सचेतक श्री संजय गांधी, विधानपार्षद सह प्रदेश उपाध्यक्ष श्री संजय कुमार सिंह, अतिपिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. नवीन कुमार आर्य, जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप, जदयू व्यावसायिक एवं उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री धनजी प्रसाद, जदयू के प्रदेश महासचिव श्री कमल नोपानी,  श्री मुकेश , वरीय नेता श्री अरविन्द निराला सिन्दूरिया, प्रदेश सचिव श्री अरूण साह श्री बीरेन्द्र मुन्ना, श्री शशिकांत गुप्ता, श्री रंजीत गुप्ता, श्री सुजित पाठक आदि उपस्थित रहे।

आज के इस कार्यक्रम में जिन लोगों ने जदयू परिवार की सदस्यता ली उनमें पिछड़ा वर्ग आयोग की पूर्व सदस्य श्रीमती कंचन गुप्ता, स्वामी विवेकानंद कॉलेज एवं चिकित्सालय के निदेशक व सचिव डॉ. यू.पी. गुप्ता, पूर्व डीआईजी श्री अजय कुमार, पूर्व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्रीमती मृदुला कुमारी, साहू समाज बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री विनोद साह, साहू समाज के प्रदेश महामंत्री श्री सुरेश कुमार साहू, रोहतास राईस मिल ऑनर श्री संतोष गुप्ता, कैमूर वैश्य सभा के अध्यक्ष कैप्टन त्रिवेणी साह, महिला साहू समाज की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती मंजू गुप्ता, पटना हाईकोर्ट की अधिवक्ता श्रीमती मीनू कुमारी, श्रीमती चंदना गुप्ता, श्री कृष्णा प्रसाद, श्री नित्यानंद गुप्ता, श्री विनोद गुप्ता, श्री भीमसेन प्रसाद गुप्ता, श्रीमती सोनी कुमारी, श्री शशिशंकर पोद्दार आदि प्रमुख हैं।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिष्ठित वैश्य समाज के इतने लोगों के एक साथ आने से हमारी पार्टी और न्याय के साथ विकास की धारा को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने दानवीर भामाशाह की जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाने एवं राजधानी पटना में उनकी आदमक़द प्रतिमा को स्थापित करने का काम किया है। हमारे नेता ने सभी महापुरुषों को सम्मान दिया है और बिहार का पुराना गौरव लौटाया है। उन्होंने सभी लोगों का आह्वान किया कि 24 जनवरी को आयोजित जननायक कर्पूरी ठाकुर जी के जन्मशताब्दी समारोह को ऐतिहासिक बनाएं।

वित्तमंत्री श्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बिहार में ऐसा माहौल बनाया है कि आज प्रदेश के अंदर व्यवसायिक गतिविधियां लगतार तेज गति से आगे बढ़ रही हैं। श्री नीतीश कुमार व्यावसायिक वर्ग के हितों की पूरी चिंता करते हैं एवं उनकी हर प्रकार की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने अहम भूमिका निभाई है। उनके नेतृत्व में आज बिहार अपनी उपलब्धियों से देश-दुनिया को आकृष्ट कर रहा है।

जलसंसाधन मंत्री श्री संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अपने 18 वर्षों के कार्यकाल में बिहार में क़ानून का राज स्थापित किया। कोई कितना भी बड़ा क्यों ना हो, वो कानून को हाथ में नहीं ले सकता। क़ानून-व्यवस्था के मामले में आज बिहार देशभर में अव्वल है, इसलिए आज दुनियाभर के इन्वेस्टर्स का बिहार के प्रति विश्वास मजबूत हुआ है और बड़ी संख्या में लोग बिहार में अपना उद्योग-धंधा लगाने आ रहे हैं।

बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी ने कहा कि पहले बिहार के व्यवसायी ख़ुद को असहज महसूस करते थे लेकिन अब श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में व्यावसायिक वर्ग के लोग उन्मुक्त होकर अपना काम करते हैं। 24 हजार करोड़ का बिहार अब दो लाख 61 हजार करोड़ से अधिक का हो गया है। श्री नीतीश कुमार बिहार को बीमारू राज्य की श्रेणी से निकालकर विकसित राज्य बनाने की ओर दिन-रात प्रयत्न कर रहे हैं।

विधानपार्षद सह कोषाध्यक्ष श्री ललन सर्राफ़ ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण बिहार में जातिगत गणना का काम संभव हुआ और आरक्षण का दायरा बढ़कर 75% हुआ। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर लगातार बढ़ रहे हैं। 94 लाख गरीबों को स्वरोजगार के लिए दो-दो लाख रुपए देने की घोषणा की गई है। उन्होंने समाज के सभी वर्गों और तबकों का विकास सुनिश्चित किया। श्री नीतीश बिहार और देश की जरूरत हैं।

बिहार मंत्री परिषद के निर्णय

Jameeni Hakikat
Author: Jameeni Hakikat

Leave a Comment

Read More

पिछले 24 घंटे में राज्य के 09 जिलों में वज्रपात से 10 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की,मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

पिछले 24 घंटे में राज्य के 06 जिलों में वज्रपात से 09 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की,मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश